12 जून 2016

आगरा को आदर्श स्वच्छ शहर बनाने का इंडिया राइजिंग का सपना

ताज सिटी  में  इंडिया राइजिंग के नाम से  गठित युवाओं का समूह  अपने  स्वच्छता अभियान  में हर पल  शहर में उपस्थित है। चाहें गर्मी हो या बरसात ये युवा पीछे नहीं हटते हैं अपने शहर के सुन्दरीकरण में। इंडिया राइजिंग के अध्य्क्ष का कहना है कि इन अभियानों के जरिए हम लोगों को  जागरूक कर उन्हें अपने शहर की स्वछता  के प्रति  आस्था स्थापित करना चाहते हैं। 
अमर क्रांतिकारी अशफ़ाक उल्लाह खान की प्रतापपुरा  स्थित प्रीतिमा  के  आस पास की सडकों पर व्याप्त गंदगी का दृश्य  ये युवा नहीं सहन कर सके। अतः इंडिया राइजिंग ने  अपना स्वच्छता, सुन्दरीकरण व जागरूकता अभियान उक्त क्षेत्र में चलाया. टीम ने यहाँ के स्थानीय नागरिकों की मदद से प्रतिमा की अच्छी तरह सफाई की. उस गोल चक्कर की व उस क्षेत्र की सडकों की सफाई की. आवश्यक स्थानों पर कलर किया व पेंट से ट्रैफिक की पीली तथा काली पट्टियाँ  भी बना कर स्थान को अत्यंत खूबसूरत बना दिया. सड़क के बीच बन गए गड्ढों को भी भर दिया गया. साथ ही टीम ने सघन जागरूकता का कार्य भी किया. सफाई में टीम का साथ छावनी परिषद के सफाई गैंग ने साथ दिया. वहां से गुजर रहे असंख्य राहगीरों ने रुक कर टीम का हाथ..
बंटाया व कार्य की भूरी भूरी प्रशंसा भी की.  इस अभियान में इंडिया राइजिंग के  डॉ. कुनाल शर्मा, कुशल बत्रा, गौरव आर्य, कपिल, नरेन्द्र वरुण, संदीप अगरवाल, पंकज त्यागी, निशा गुप्ता, प्रमोद यादव, अमित गुप्ता, हेमंत गौड़, अमर अवस्थी, अमिताभ गुप्ता, मनोज तेनगुरिया, नरोत्तम शर्मा, नवीन, उमेश कुमार, योगेश कुमार, वंदना कक्कड़, फातिमा खान, गिरीश अनजान, योगेश कुमार, विवेक शर्मा, यतीन्द्र सिसोदिया, नितिन जोहरी आदि का विशेष सहयोग रहा।