21 जुलाई 2023

आगरा का STPI पार्क रेडी-टू-यूज़ इनक्यूबेशन स्पेस देने के लिए पूरी तरह तैयार


 आगरा। स्टार्टअप कंपनियां, महत्वाकांक्षी उद्यमियों, और बहुराष्ट्रीय कंपनियों,आदि के लिए उनकी आवश्यकताओं के अनुसार रेडी-टू-यूज़ इनक्यूबेशन स्पेस देने के लिए तैयार है आगरा का नया सॉफ्टवेयर  टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ़ इंडिया । इसके निर्माण में लम्बा समय लगा किन्तु अब यह तैयार है स्टार्टअप तथा MSME कंपनियों के लिए । सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ़ इंडिया आईटी क्षेत्र में लघु और मध्यम उद्यमियों (एसएमई) की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पूरे भारत में इन्क्यूबेशन सेवाएं प्रदान कर रहा है। कई उद्योग 1992 से सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ़ इंडिया द्वारा प्रदान की गयी सुविधाओं से परिचालित हैं और परिचालन कर रहे हैं।

STPI द्वारा द्वारा स्थापित पार्क इनक्यूबेटर अवधारणा पूरे विश्व में सूचना प्रौद्योगिकी और सॉफ्टवेयर विकास जैसे उच्च प्रौद्योगिकी व्यवसायों की वृद्धि के लिए आवश्यक एक बुनियादी ढाँचे के रूप में काफी उभरी है। ये इनक्यूबेटर्स प्रौद्योगिकी अवधराणा को व्यावसायिक सफलता हासिल कराने में आवश्यक सहायता प्रदान करते हैं।

 एसटीपीआई ने सॉफ्टवेयर इकाइयों द्वारा परिचालन शुरू करने के लिए पहले दिन से ही ये सारी सुविधाएं प्रदान की जाती हैं। यह सुविधा किसी परियोजना के पूरा होने की अवधि पर ध्यान दिए बगैर प्रदान की जाती है और इसमें पूंजी निवेश की आवश्यकता नहीं होती है। यह ग्राहक में आत्मविश्वास विकसित करने में मदद करता है और यह सुनिश्चित करता है कि व्यापार का कोई अवसर न खो जाए।