1 जनवरी 2024

आगरा में बसंती मेवा पुलाव का व्यापक वितरण कर सुखद भविष्य को की कामनायें

-- श्वान और बंदरों की पेट पूजा को भी सक्रिय रहती है श्री नाथ जल सेवा

श्री दनाथ जल सेवा के तत्वावधाानमें आयोजित पीला  पुलाव
वितरण में सहभागी बने डा.ज्ञान प्रकाश। फोटो:असलम सलीमी
आगरा. नये साल की शुरूआत के अवसर पर महानगर में अनेक कार्यक्रम आयोजित किये गये , इनमें सबसे विशिष्ठ कार्यक्रम श्री नाथ जलसेवा के द्वारा बसंती पुलाव वितरण के रूप में किया गया। प्रसाद के रूप में वितरित इस पुलाव समाज के सभी वर्ग के लोगों के द्वारा छक कर भोग पाया  गया।

श्री नाथ जी जलसेवा के द्वारा प्याऊ,रात्रिकालीन आश्रय स्थलों आदि जहां जहां प्रकल्प संचालित किये जाते है उन सभी में प्रसाद उपलब्ध था।

मुख्य कार्यक्रम चर्च रोड स्थित डाक्टर ज्ञान प्रकाश के क्लिनिक पर

आयोजित था। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए डॉ. ज्ञान प्रकाश ने कहा कि परमार्थ की भावना से किया गया कार्य परं सुखान्भूति देता है। उन्होंने श्रीनाथ जल सेवा के सेवक श्री बांके लाल महेश्वरी की प्रशांसा की।  डा ज्ञान प्रकाश ने कहा कि  माहेश्वरीजी समाज के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं। इस अवसर पर बोलते हुए श्री महेश्वरी ने कहा कि  नए साल के आगमन पर गरीबों और असहायों की सहायता के उद्देश्य से यह कार्यक्रम जलसेवा द्वारा संचालित सभी प्याऊ पर आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि जलसेवा के सेवक के रू में उनकी कामना है कि नववर्ष सभी के लिए शुभ हो और खुशहाली लाए। उन्होंने बताया कि श्रीनाथजी निःशुल्क जलसेवा द्वारा बीते 55 वर्षों से सेवा कार्य किए जा रहे हैं, जो अभी भी अनवरत जारी हैं। 

श्री महेश्वरी ने कहा कि उ सर्दियों में जलसेवा द्वारा गाय को रोटी, कुत्तों को टोस्ट और बंदरों को केले वितरित करने का कार्य किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त मानसिक चिकित्सालय मदिया कटरा पर संस्था द्वारा रैन बसेरे का भी संचालन किया जा रहा है। इस अवसर पर  बीके गर्ग, बासु भाई, जीजी माथुर, राजेंद्र प्रसाद शर्मा, दिवाकर बृज, अशोक कुमार राठी, सरदार दलजीत सिंह आदि समाज सेवी मौजूद रहे।